क्या आप VI नंबर पर मिस कॉल अलर्ट चालू और बंद करने का तरीका जानने की तलाश कर रहे हैं तो आप सही वेबसाइट पर पहुंच गए हैं, क्योंकि यहां पर आपको बताया जाएगा VI में Missed Call Alert को Activate और Deactivate कैसे करे, Missed Call Alert बहुत ही कमाल की सर्विस है। जिसके बारे में आप पहले से ही जानते होंगे, लेकिन आप इस सर्विस के बारे में अनजान है और नहीं जानते हैं, मिस कॉल अलर्ट क्या होता है तो हम आपको बता दें, जब भी आपका मोबाइल किसी भी कारणवश बंद हो जाता है या आपके मोबाइल में नेटवर्क नहीं रहता है।

उस स्थिति में कोई भी आपको कॉल करता है तो उसकी सूचना आपको नहीं मिल पाती है, लेकिन Missed Call Alert सर्विस को चालू करने के बाद, जैसे ही आप अपने मोबाइल को चालू करेंगे तो आप को एक मैसेज प्राप्त होगा, जिसमें आपको बताया जाएगा, किस नंबर वाले ने कितने टाइम पर आपको कॉल किया था, इस प्रकार से कोई भी Important call आपसे छूट नहीं पाएगी।

VI में Missed Call Alert को Activate कैसे करे?

VI में Missed Call Alert को Activate कैसे करे


miss call information चालू करने के कई तरीके हैं, आप अपने मोबाइल से कॉल करके चालू कर सकते हैं, एक मैसेज भेज कर चालू कर सकते हैं, इतना ही नहीं आप ussd कोड के द्वारा भी इस सर्विस को चालू कर सकते हैं, और यह सर्विस प्रीपेड मोबाइल और पोस्टपेड दोनों के लिए उपलब्ध है। इस पोस्ट में हम पोस्टपेड और प्रीपेड नंबर पर मिस कॉल अलर्ट एक्टिवेट करने का तरीका बता रहे हैं।

Vi ऐप के माध्यम से missed call alert कैसे चालू करें:

यह तरीका पोस्टपेड और प्रीपेड दोनों यूजर के लिए है

Vi यूजर जरूरत पड़ने पर missed call alert को Vi ऐप पर चालू कर सकते हैं।

  • अपने मोबाइल में Vi ऐप डाउनलोड करें
  • उसके बाद मेनू से Vi Services पर जाएं
  • फिर MCI Service पर क्लिक करें और proceed पर क्लिक करें
  • Vi मिस्ड कॉल अलर्ट सेवा सफलतापूर्वक एक्टिवेट हो जाएगी

VI पोस्टपेड और प्रीपेड नंबर पर मिस कॉल अलर्ट सेवा चालू करने की प्रक्रिया:

Prepaid: प्रीपेड यूजर ACT MCI टाइप करके 54300 पर मेसेज भेजे, 30 मिनट के अंदर आपके नंबर पर मिस कॉल अलर्ट सेवा चालू हो जाएगी।

VI पोस्टपेड और प्रीपेड नंबर पर मिस कॉल अलर्ट सेवा बंद करने की प्रक्रिया:

Vi में मिस कॉल अलर्ट को चालू करने के जितने तरीके हैं, उतने ही तरीके बंद करने के है, आप कुछ नंबर डायल करके मिस कॉल अलर्ट सेवा को बंद कर सकते हैं, मैसेज भेज कर vi मिस कॉल अलर्ट सेवा को बंद कर सकते हैं, और ussd कोड डायल करके भी इस सेवा को बंद कर सकते हैं चलिए अब इन सभी के बारे में जान लेते हैं।

Prepaid: प्रीपेड यूजर ACT MCI मैसेज लिख कर इसे 54300 पर सेंड करें, उसके बाद आपके नंबर पर इस सेवा को बंद कर दिया जाएगा, या फिर आप 155223 पर STOP लिख कर और भेज कर भी इसे बंद कर सकते है।

Postpaid: पोस्टपेड यूजर को ACT MCI लिखकर 54300 पर भेजना होगा उसके बाद यह सेवा बंद हो जाएगी

मुझे उम्मीद है अब आप अच्छे से समझ गए होंगे VI में Missed Call Alert को Activate और Deactivate कैसे करे हमने आपको सभी तरीके बताए हैं किसी भी एक को यूज करके आप अपने नंबर पर इस सर्विस को चालू कर सकते हैं और यदि आपने पहले से ही चालू कर रखा है तो बंद करने का तरीका भी हमने बताया है।