Android पर बैटरी की स्थिति देखने के लिए सर्वश्रेष्ठ ऐप्स

स्मार्टफोन ने प्रदर्शन और कार्यक्षमता में वृद्धि की है, इसमें कोई संदेह नहीं है। लेकिन उन सभी उन्नत हार्डवेयर ने बैटरी को बहुत तेजी से खपत किया है, इस तथ्य के बावजूद कि वे पुराने की तुलना में काफी अधिक क्षमता वाले हैं। क्या आपको वो शानदार साल याद हैं जब मोबाइल की बैटरी कई दिनों तक चलती थी, और यहां तक ​​कि हफ्तों तक? वह विषाद! और मैं इसके वापस आने का इंतजार नहीं कर सकता, जिससे मौजूदा मोबाइल उपकरणों को इतनी लंबी स्वायत्तता मिल सके। ठीक है, कम से कम यह देखने के लिए कि उनके पास क्या है और यह प्रभावित नहीं होता है, यहाँ उनमें से कुछ हैं: बैटरी की स्थिति जांचने के लिए सर्वश्रेष्ठ ऐप्स एंड्रॉइड पर।

शीर्ष 5: Android पर बैटरी की स्थिति देखने के लिए सर्वश्रेष्ठ ऐप्स

यदि आप कुछ ऐसे ऐप्स डाउनलोड और इंस्टॉल करते-करते थक गए हैं जो बहुत कम काम के हैं, तो आप यहां हैं कुछ बेहतरीन ऐप्स एंड्रॉइड में बैटरी की स्थिति की जांच करने के लिए:

Battery Monitor

बैटरी मॉनिटरिंग ऐप

यह पहला ऐप एक के रूप में कार्य करता है एंड्रॉइड पर बैटरी की स्थिति की निगरानी. इसमें काफी स्पष्ट, सरल और सहज ज्ञान युक्त ग्राफिकल इंटरफ़ेस है, जबकि यह अभी भी काफी शक्तिशाली है। इसके साथ आप बैटरी के महत्वपूर्ण विवरण, जैसे प्रदर्शन या स्वास्थ्य की स्थिति, डिवाइस के सेंसर द्वारा एकत्र किए गए मापदंडों जैसे आपूर्ति वोल्टेज, तापमान, आदि के माध्यम से एकत्र करने में सक्षम होंगे। और यह सब वास्तविक समय में, ताकि आप जान सकें कि हर समय क्या हो रहा है।

वहीं, आपको पता होना चाहिए कि इतना ही नहीं उपाय तापमान और आपूर्ति वोल्टेजयह बैटरी के उपयोग, भार, शक्ति आदि के रेखांकन दिखाने की भी अनुमति देता है।

Battery Guru

बैटरी ऐप्स

Android पर बैटरी की स्थिति देखने के लिए अगला ऐप्स है बैटरी गुरु, एक और बेहतरीन जो आप Google Play पर पा सकते हैं। यह एप्लिकेशन mAh में क्षमता, उपयोग अनुमान आदि जैसे मापदंडों को भी माप सकता है। यह सब चार्जिंग की आदतों को नियंत्रित करने और बैटरी के जीवन और स्वायत्तता को बढ़ाने में सक्षम होने के लिए, आपको यह सुनिश्चित करने में मदद करता है कि आपके मोबाइल का यह तत्व इतनी जल्दी खराब न हो।

यह ऐप विशेष रूप से अलग है क्योंकि यह वास्तविक समय में मापने में सक्षम है, जानकारी को यथासंभव सटीक दिखाने के लिए। यह लोड या तापमान, प्रत्येक ऐप की खपत, अवधि अनुमानों के बारे में सूचनाओं की भी अनुमति देता है, और इसमें a उन्नत ऊर्जा बचत प्रणाली.

Avast Cleanup

Android पर बैटरी की स्थिति जांचने के लिए ऐप

अन्य मुफ्त एप यह सबसे अच्छे में से एक है। इसके साथ आप एंड्रॉइड पर बैटरी की स्थिति की निगरानी भी कर सकते हैं। इसे अवास्ट द्वारा विकसित किया गया है और इसे क्लीनअप कहा जाता है। यह ऐप हर चीज को अधिक कुशल बनाने, प्रदर्शन को नियंत्रित करने, रैम मेमोरी के उपयोग आदि में मदद करता है। एक बार स्थापित होने के बाद, यह एक गहन विश्लेषण करेगा और आपको कुछ समायोजन करने की अनुमति देगा।

इस ऐप के कार्य भी हैं फ़ोटो अनुकूलित करें दृश्यों की तुलना, हाइबरनेट मोड, छिपे हुए कैश को खोजने और निकालने के लिए डीप क्लीन, यदि आप क्लीनअप अनुभव चाहते हैं तो कष्टप्रद विज्ञापनों को हटाने के लिए विज्ञापन सिस्टम निकालें। अंत में, आपके पास उनकी तकनीकी सेवा से संपर्क करने की संभावना भी है।

Greenify

Android में बैटरी की स्थिति देखने के लिए ऐप

यह एक है बहुत ही मूल रूप, लेकिन आपको मूर्ख नहीं बनाया जाना चाहिए। Android पर बैटरी की स्थिति देखने के लिए यह एक अच्छा विकल्प है। इसके साथ आप रूट होने की आवश्यकता के बिना, एंड्रॉइड 6 या उच्चतर में बैटरी के उपयोग में सुधार करने में सक्षम होंगे। और सब कुछ सरल तरीके से ग्राफिकल इंटरफ़ेस के लिए धन्यवाद। और यह न भूलें कि यह डिवाइस के अन्य दिलचस्प पहलुओं पर भी नजर रख सकता है।

Accu​Battery

अंत में, AccuBattery Google Play बैटरी की स्थिति की निगरानी के लिए पांच सर्वश्रेष्ठ ऐप्स के साथ हमारी सूची को बंद कर देता है। यह एप्लिकेशन आपको बैटरी के उपयोगी जीवन की रक्षा और विस्तार करने की अनुमति देता है। सभी को धन्यवाद खपत का अनुकूलन, 20 मिनट तक अतिरिक्त क्षमता के साथ जीवन का विस्तार करने में सक्षम होना, जो बिल्कुल भी बुरा नहीं है।

यह परियोजना बहुत छोटी है, और अभी भी विकसित और परिपक्व हो रही है, लेकिन यह पहले से ही काफी दिलचस्प है, और इतने कम के लिए बहुत कुछ प्रदान करती है। होने का एक तरीका आपकी बैटरी नियंत्रण में है .

आपकी बैटरी के लिए टिप्स

एंड्रॉइड पर बैटरी की स्थिति

समाप्त करने के लिए, आपको पता होना चाहिए कि कुछ हैं वे चीज़ें जो आप अपनी बैटरी की सीमा और जीवनकाल बढ़ाने के लिए कर सकते हैं. ये युक्तियाँ जिन्हें आप अपने Android डिवाइस पर स्वयं लागू कर सकते हैं, वे हैं:

  • जब आपको इसकी आवश्यकता न हो तो स्क्रीन की चमक कम करें। अकेले यह इशारा औसत खपत को 75% तक कम कर सकता है।
  • AMOLED स्क्रीन पर वॉलपेपर और डार्क ऐप मोड का उपयोग करें, क्योंकि इसका मतलब है कि कम क्षेत्र में ऊर्जा की आवश्यकता होती है।
  • सेटिंग्स में उस समय को कम करें जिस पर स्क्रीन अपने आप बंद होने से पहले दिखाई देती है।
  • आप इंस्टॉल किए गए ऐप्स के कुछ मापदंडों को समायोजित कर सकते हैं ताकि वे बचत में योगदान दें। उदाहरण के लिए, यदि आपके पास एक ईमेल क्लाइंट है, तो आप हर मिनट के बजाय हर घंटे इनकमिंग मेल चेक कर सकते हैं।
  • एंड्रॉइड ऑपरेटिंग सिस्टम में ही लागू ऊर्जा बचत मोड का उपयोग करें।
  • वह सब कुछ निष्क्रिय या अनइंस्टॉल करें जिसका आप उपयोग नहीं करते हैं। और बैकग्राउंड ऐप्स को बंद करें।
  • उन कनेक्शनों को बंद कर दें जिनका आप उपयोग नहीं कर रहे हैं, जैसे कि ब्लूटूथ, वाईफाई, स्थान, मोबाइल डेटा, आदि, या आवश्यक होने पर हवाई जहाज मोड का उपयोग करें।
  • बैकग्राउंड में चल रहे ऐप्स को हटा दें।
  • कुछ आधुनिक स्मार्टफ़ोन द्वारा समर्थित तेज़ चार्जिंग मोड का दुरुपयोग न करें। यदि आप जल्दी में हैं तो तेजी से लोड करने के लिए समय पर इसका उपयोग करने के लिए यह भार बहुत व्यावहारिक है। लेकिन निरंतर उपयोग के लिए नहीं, क्योंकि वे बैटरी जीवन को कम कर सकते हैं।
  • टॉर्च का दुरुपयोग न करें।
Meenasite
जीवन में छोटी - छोटी चीजें का आनंद लेना चाहिए। एक दिन के लिए, आप पीछे मुड़कर देख सकते हैं और महसूस कर सकते हैं कि वे बड़ी चीजें थीं।