एयरटेल में 2GB डेटा claim कैसे करें?

पिछली पोस्ट में हमने आपको बताया था, एयरटेल 1GB डेटा कूपन को कैसे रिडीम करें? और आज हम आपको एयरटेल में 2GB डेटा claim कैसे करें? इसके बारे में बताएंगे, यदि आप 2GB डेटा claim करने की शर्तों को पूरा करते हैं तो नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करके अपने एयरटेल मोबाइल नंबर पर 2GB डेटा क्लेम कर सकते हैं।

एयरटेल में 2GB डेटा claim कैसे करें?

Airtel से 2GB डेटा प्राप्त करने के लिए आप नीचे दी गई प्रक्रियाओं का उपयोग कर सकते हैं:

सुनिश्चित करें कि आपके स्मार्टफोन पर एयरटेल थैंक्स ऐप इंस्टॉल है। यदि आपके पास पहले से यह नहीं है, तो इसे iOS उपयोगकर्ता Apple App Store से और Android उपयोगकर्ता Google Play Store से डाउनलोड करें।

एयरटेल थैंक्स ऐप में लॉग इन करने के लिए अपने एयरटेल सेल नंबर और OTP (one time password) सत्यापन का उपयोग करें।

लॉग इन करने के बाद ऐप के “My Coupons” या “ऑफ़र” क्षेत्र में जाएं। ऐप के संस्करण के आधार पर, सटीक स्थान थोड़ा बदल सकता है।

वर्तमान में सक्रिय किसी भी 2GB डेटा कूपन या ऑफ़र के लिए खोजें। एयरटेल अक्सर इन प्रचारों को रोल आउट करता है, इसलिए नवीनतम विकल्पों को देखना सुनिश्चित करें।

किसी भी 2GB Data Coupon या ऑफ़र पर टैप करें जिसे आप उन्हें चुनने के लिए देखते हैं। आमतौर पर, कूपन की वैधता और उपयोग की सीमाएं जैसी जानकारी दिखाई देगी।

2GB डेटा कूपन या डील को रिडीम या सक्रिय करने के लिए, संबंधित “रिडीम” या “एक्टिवेट” बटन पर क्लिक करें।

कूपन या ऑफ़र के लिए आपकी पात्रता की पुष्टि ऐप द्वारा की जाएगी। यदि आप आवश्यकताओं को पूरा करते हैं तो आपके airtel mobile number पर 2GB डेटा सक्रिय हो जाएगा।

वाउचर या डील के Redeem successfully हो जाने के बाद आपको एयरटेल की ओर से एक confirmation message या सूचना मिलेगी।

वादा किए गए 2 जीबी डेटा की स्थिति और उपयोग को देखने के लिए आप एयरटेल थैंक्स ऐप के “My Account” या “Data Usage” अनुभागों पर जा सकते हैं। आपके डेटा की प्रामाणिकता और शेष राशि का खुलासा किया जाएगा।

अपने Airtel मोबाइल नेटवर्क पर अतिरिक्त 2GB डेटा का लाभ उठाएं।

सबसे हालिया data coupon और ऑफ़र के लिए, airtel thanks app या एयरटेल की आधिकारिक वेबसाइट को बार-बार चेक करते रहें क्योंकि उपलब्धता और शर्तें बदल सकती हैं। अपने ग्राहकों को अधिक data benefits और data plans तक पहुंच प्रदान करने के लिए जो उनके इंटरनेट उपयोग को बढ़ावा देंगे, एयरटेल अक्सर नए प्रचार प्रस्ताव पेश करता है।

Meenasite
जीवन में छोटी - छोटी चीजें का आनंद लेना चाहिए। एक दिन के लिए, आप पीछे मुड़कर देख सकते हैं और महसूस कर सकते हैं कि वे बड़ी चीजें थीं।