क्या आप जानना चाहते हैं, Whatsapp Par Apna Number Kaise Hide Kare तो आप बिल्कुल सही वेबसाइट पर पहुंच गए हैं, क्योंकि इस आर्टिकल में हम व्हाट्सएप नंबर छुपाने का सरल तरीका बताने जा रहे हैं, इसलिए आप इस लेख को शुरू से लेकर लास्ट तक ध्यान पूर्वक पढ़ते रहिए।

व्हाट्सएप का उपयोग हम सभी करते हैं, और व्हाट्सएप पर हमारा नंबर कोई भी देख सकता है, यदि आप चाहते हैं व्हाट्सएप पर कोई दूसरा आपका नंबर ना देखें तो तो आज का हमारा Whatsapp Par Apna Number Hide Kaise Kare लेख आपके लिए मददगार साबित होगा।

व्हाट्सएप पर कोई भी आपका नंबर देख लेता है तो उसका गलत उपयोग कर सकता है, आपको कॉल करके परेशान कर सकता है, मैसेज करके परेशान कर सकता है और किसी के भी साथ में आपका नंबर शेयर कर सकता है, इसलिए आपको हमेशा व्हाट्सएप पर अपना नंबर छुपा कर रखना चाहिए यानी हाइड करके रखना चाहिए।

व्हाट्सएप ने यूजर को अपना नंबर हाइड करने की सुविधा प्रदान की है, लेकिन बहुत से लोगों को मालूम ही नहीं है की व्हाट्सएप पर अपना नंबर कैसे छुपाए, यदि आप भी उनमें से हैं तो नीचे व्हाट्सएप नंबर हाइड करने के स्टेप्स बताए गए हैं, इन स्टेप्स को फॉलो करके आप अपने व्हाट्सएप नंबर को हाइड कर सकते हैं।

यह भी पढ़े: WhatsApp Par Call STOP Kaise Kare? 100% working tricks

व्हाट्सएप पर अपना नंबर कैसे छुपाए

Whatsapp Par Apna Number Kaise Hide Kare


स्टेप 1: सबसे पहले अपने मोबाइल में व्हाट्सएप को ओपन कर लीजिए

Settings


स्टेप 2: उसके बाद ऊपर की तरफ 3 डॉट पर क्लिक करके Settings पर क्लिक करें

Privacy


स्टेप 3: अब Privacy ऑप्शन पर क्लिक करें

About


स्टेप 4: अब About पर क्लिक करके, Nobody सेलेक्ट करें

बस इतना करने के बाद अब किसी को भी आपका व्हाट्सएप नंबर दिखाई नहीं देगा

यह भी पढ़े: Jio सिम खो जाने पर क्या करे? पूरी जानकारी

व्हाट्सएप नंबर छुपाने का वीडियो

वैसे तो व्हाट्सएप नंबर छुपाना बहुत ही आसान है ऊपर बताए गए स्टेप्स को फॉलो करके व्हाट्सएप नंबर हाइड कर लिया होगा, लेकिन आपको व्हाट्सएप नंबर हाइड करने में परेशानी आ रही है तो आप नीचे दिए गए वीडियो को देखें।

उम्मीद करता हूं Whatsapp Par Apna Number Kaise Hide Kare लेख आपको पसंद आया होगा तो इसे अपने दोस्तों के साथ सोशल मीडिया पर शेयर जरूर करें धन्यवाद।