एक सिम कार्ड या फोन के कांटेक्ट नंबर दूसरे सिम कार्ड में कैसे सेव करें

नमस्कार दोस्तों इस पोस्ट में आपको बताएंगे, अपने सिम कार्ड में कॉन्टैक्ट्स कैसे सेव करें, आप सिम कार्ड से दूसरे सिम कार्ड में अपने कांटेक्ट को, ट्रांसफर कर सकते हैं, कॉपी कर सकते हैं, और यदि फोन के अंदर कांटेक्ट नंबर है तो उसको सिम के अंदर कॉपी और ट्रांसफर कर सकते हैं, इतना ही नहीं आप अपने कांटेक्ट नंबर को ईमेल आईडी पर भी सेव कर सकते हैं ।

सिम कार्ड में कांटेक्ट नंबर सेव क्यों करें

एक सिम कार्ड से दूसरे सिम कार्ड में कांटेक्ट नंबर सेव करने की जरूरत हमें तब पड़ती है जब हम नया सिम कार्ड खरीदते हैं, तो उसके अंदर कोई भी कांटेक्ट नंबर नहीं रहता है, यदि आप दूसरे फोन के कांटेक्ट नंबर एक-एक करके सेव करेंगे तो उसमें काफी समय लग जाता है, लेकिन हमारे बताए गए तरीके से आप, फोन के कांटेक्ट नंबर अपने न्यू सिम कार्ड के अंदर ट्रांसफर कर सकते हैं, और आपके पुराने फोन के अंदर जो सिम कार्ड है उसके कांटेक्ट नंबर भी नए सिम कार्ड के अंदर ट्रांसफर कर सकते हैं ।

एक सिम कार्ड या फोन के कांटेक्ट नंबर दूसरे सिम कार्ड में कैसे सेव करें

एक सिम कार्ड या फोन के कांटेक्ट नंबर दूसरे सिम कार्ड में कैसे सेव करें

  • सबसे पहले अपने नए सिम कार्ड को, उस फोन में लगा दीजिए जिसके अंदर कांटेक्ट नंबर है
  • उसके बाद ‘Settings Menu’ मैं जाए
  • फिर Contact पर हिट करें। यदि आपको Contact Setting नहीं मिल रही है तो आप इसे पढ़ सकते हैं: एंड्राइड फोन में किसी भी फीचर या ऑप्शन को कैसे ढूंढे?
  • उसके बाद Copy Contacts पर क्लिक करेंCopy Contacts
  • अब ‘Copy to Phone/SIM’ या इसी तरह के अन्य विकल्प जैसे ‘Copy From Phone, Copy from BSNL, Copy from jio Copy From aur Email ID दिखाई देगा, और फोन के अंदर या फिर सिम कार्ड के अंदर कितने कितने कांटेक्ट नंबर है वह भी आपको दिखाई देगा, अबकिसके कांटेक्ट कहां सेव करना चाहते हैं वह चुने
  • फिर सभी कांटेक्ट नंबर को चेक मार्क करें
  • फिर कांटेक्ट नंबर सेलेक्ट करने के बाद नीचे की तरफ Copy बटन पर क्लिक करें।
  • उसके बाद कौन सी सिम कार्ड के अंदर सेव करना है वह सेलेक्ट करके OK बटन पर क्लिक करें

उसके बाद कुछ समय इंतजार करें, क्योंकि कांटेक्ट नंबर एक जगह से दूसरी जगह ट्रांसफर होने में समय लगेगा, कुछ समय इंतजार करने के बाद, आप देखेंगे कि आपके सिम कार्ड में कांटेक्ट नंबर सेव हो चुके हैं ।

तो इस प्रकार से आप 1 सिम कार्ड से 2 सिम कार्ड में, और 2 सिम कार्ड से 1 सिम कार्ड में कांटेक्ट नंबर को कॉपी कर सकते हैं, फोन से किसी भी सिम कार्ड में कांटेक्ट नंबर को ट्रांसफर या कॉपी कर सकते हैं, अपनी ईमेल आईडी पर कांटेक्ट नंबर है उनको, कॉपी कर सकते हैं इसके अलावा आप अपनी ईमेल आईडी पर भी कांटेक्ट नंबर को सेव करके रख सकते हैं, ताकि कभी आपका फोन गुम हो जाए, सिम कार्ड चोरी हो जाए तो आप ईमेल आईडी के द्वारा अपने कांटेक्ट नंबर को कॉपी कर सकते हैं ।

Meenasite
जीवन में छोटी - छोटी चीजें का आनंद लेना चाहिए। एक दिन के लिए, आप पीछे मुड़कर देख सकते हैं और महसूस कर सकते हैं कि वे बड़ी चीजें थीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here