Samsung Phone में कॉल वेटिंग एक्टिवेट कैसे करें?

नमस्कार दोस्तों इस पोस्ट में आपको बताएंगे, अपने Samsung मोबाइल फोन में कॉल वेटिंग सेटिंग कैसे करें? Samsung मोबाइल पर कॉल वेटिंग एक्टिवेट करने का कोड भी होता है जिसको डायल करके भी आप अपने Samsung में कॉल वेटिंग फीचर को एक्टिवेट कर सकते हैं ।

कॉल वेटिंग का ऑप्शन सभी Samsung मोबाइल की Call Settings में दिया हुआ होता है, लेकिन बहुत से Samsung मोबाइल यूजर को यह मालूम नहीं रहता है, अपने Samsung मोबाइल पर कॉल वेटिंग सेटिंग को ऑन कैसे करें, Samsung कॉल वेटिंग क्या होता है यानी कॉल वेटिंग का क्या मतलब होता है इसके बारे में आप जानते ही होंगे, यदि नहीं जानते हैं तो आप इस पोस्ट को रीड करें जिसमें आपको पूरी जानकारी मिल जाएगी: कॉल वेटिंग का मतलब क्या होता है?

Samsung में कॉल वेटिंग चालू कैसे करें
कॉल वेटिंग चालू कैसे करें

अपने Samsung मोबाइल फोन में कॉल वेटिंग सेटिंग कैसे करें?

स्टेप 1: सबसे पहले अपने Samsung मोबाइल फोन पर नंबर डायल पैड को ओपन करें।

Samsung Phone Par call waiting setting kaise kare

स्टेप 2: उसके बाद ऊपर की तरफ तीन लाइन पर क्लिक करके call settings के फीचर पर क्लिक करें ।

यदि आपको Samsung पर call Settings का फीचर दिखाई नहीं देता है तो Settings पर क्लिक क्लिक करें, वहां पर call settings मैं जाने के बाद आपको Call Waiting का ऑप्शन दिखाई देगा ।

यदि यदि अभी भी आपके Samsung पर Call Waiting का ऑप्शन दिखाई नहीं देता है तो आपको Calling Account में जाना है और फिर सिम कार्ड सेलेक्ट करना है, उसके बाद Additional Settings में जाना है वहां पर आपको Call Waiting का फीचर मिल जाएगा।

Samsung Call Waiting ON

स्टेप 3: जब आपको Call Waiting ऑप्शन मिल जाए तो इसे ON करें, उसके बाद आपके Samsung मोबाइल पर कॉल वेटिंग सर्विस चालू जाएगी ।

स्टेप 4: उसके बाद कॉल वेटिंग सर्विस को अपने नंबर पर एक्टिवेट करने के लिए *43# डायल करें, उसके बाद कुछ ही समय में आपके Samsung मोबाइल नंबर पर कॉल वेटिंग सर्विस काम करना चालू कर देगी।

तो मुझे उम्मीद है अब आप समझ गए होंगे, call waiting setting कैसे करें, Samsung मोबाइल पर कॉल वेटिंग सर्विस को चालू और बंद कैसे करते हैं इस लेख को अपने दोस्तों के साथ सोशल मीडिया पर शेयर जरूर करें धन्यवाद ।

जीवन में छोटी - छोटी चीजें का आनंद लेना चाहिए। एक दिन के लिए, आप पीछे मुड़कर देख सकते हैं और महसूस कर सकते हैं कि वे बड़ी चीजें थीं।